Health aim pharmacy (Andaranfulbari , D.B.Road, Tufanganj) 736160 Coochbehare IN
Health aim pharmacy
Health aim pharmacy (Andaranfulbari , D.B.Road, Tufanganj) Coochbehare, IN
+917001717334 https://www.rxdava.com/s/6608e3dfac7c51ff4f6b246c/6608ffdfb63660c56307f525/sss-480x480.png" [email protected]

ब्लॉग शीर्षक यहाँ

  • द्वारा ABC
1500 के दशक में, जब एक अज्ञात प्रिंटर ने टाइप की एक गैली ली और टाइप के नमूने की किताब बनाने के लिए इसे अस्तव्यस्त कर दिया। यह न केवल पाँच शताब्दियों तक जीवित रहा, बल्कि इलेक्ट्रॉनिक टाइपसेटिंग में भी छलांग लगाई, अनिवार्य रूप से अपरिवर्तित रहा। इसे 1960 के दशक में लेट्रासेट शीट्स के रिलीज़ के साथ लोकप्रिय बनाया गया था, जिसमें लोरेम इप्सम अंश शामिल थे, और हाल ही में डेस्कटॉप प्रकाशन सॉफ़्टवेयर जैसे कि एल्डस पेजमेकर के साथ लोरेम इप्सम के संस्करण शामिल थे।

यह एक लंबे समय से स्थापित तथ्य है कि एक पाठक किसी पृष्ठ के लेआउट को देखते समय पठनीय सामग्री से विचलित हो सकता है। लोरेम इप्सम का उपयोग करने का उद्देश्य यह है कि इसमें अक्षरों का कमोबेश सामान्य वितरण है, 'यहाँ सामग्री, यहाँ सामग्री' का उपयोग करने के विपरीत, जिससे यह पठनीय अंग्रेजी जैसा दिखता है। कई डेस्कटॉप प्रकाशन पैकेज और वेब पेज संपादक अब लोरेम इप्सम को अपने डिफ़ॉल्ट मॉडल टेक्स्ट के रूप में उपयोग करते हैं, और 'लोरेम इप्सम' की खोज करने पर कई वेबसाइटें अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में ही सामने आएंगी। पिछले कुछ वर्षों में इसके कई संस्करण विकसित हुए हैं, कभी दुर्घटनावश, कभी जानबूझकर (हास्य और इस तरह के अन्य तत्व शामिल करके)। आम धारणा के विपरीत, लोरेम इप्सम केवल यादृच्छिक पाठ नहीं है। इसकी जड़ें 45 ईसा पूर्व के शास्त्रीय लैटिन साहित्य के एक अंश में हैं, जो इसे 2000 साल से भी अधिक पुराना बनाता है। वर्जीनिया के हैम्पडेन-सिडनी कॉलेज में लैटिन के प्रोफेसर रिचर्ड मैकक्लिंटॉक ने लोरेम इप्सम के एक अंश से एक अधिक अस्पष्ट लैटिन शब्द, कॉन्सेक्टेटर को देखा, और शास्त्रीय साहित्य में इस शब्द के उद्धरणों को देखते हुए, निस्संदेह स्रोत की खोज की। लोरेम इप्सम 45 ईसा पूर्व में लिखे गए सिसेरो द्वारा "डी फिनिबस बोनोरम एट मालोरम" (अच्छाई और बुराई की चरम सीमा) के खंड 1.10.32 और 1.10.33 से आता है। यह पुस्तक नैतिकता के सिद्धांत पर एक ग्रंथ है, जो पुनर्जागरण के दौरान बहुत लोकप्रिय था। लोरेम इप्सम की पहली पंक्ति, "लोरेम इप्सम डोलर सिट अमेट..", खंड 1.10.32 की एक पंक्ति से आती है।

1500 के दशक से इस्तेमाल किए जाने वाले लोरेम इप्सम के मानक अंश को नीचे उन लोगों के लिए पुन: प्रस्तुत किया गया है जो रुचि रखते हैं। सिसरो द्वारा "डी फिनिबस बोनोरम एट मालोरम" से अनुभाग 1.10.32 और 1.10.33 को भी उनके मूल रूप में पुन: प्रस्तुत किया गया है, साथ ही एच. रैकहम द्वारा 1914 के अनुवाद से अंग्रेजी संस्करण भी दिए गए हैं।

लोरेम इप्सम के कई अलग-अलग अंश उपलब्ध हैं, लेकिन अधिकांश में किसी न किसी रूप में बदलाव किया गया है, जैसे कि हास्य का समावेश, या बेतरतीब शब्द जो थोड़े भी विश्वसनीय नहीं लगते। यदि आप लोरेम इप्सम के किसी अंश का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पाठ के बीच में कुछ भी शर्मनाक छिपा हुआ न हो। इंटरनेट पर सभी लोरेम इप्सम जनरेटर आवश्यकतानुसार पूर्वनिर्धारित खंडों को दोहराते हैं, जिससे यह इंटरनेट पर पहला सच्चा जनरेटर बन जाता है। यह 200 से अधिक लैटिन शब्दों के शब्दकोश का उपयोग करता है, साथ ही कुछ मॉडल वाक्य संरचनाओं के साथ मिलकर, लोरेम इप्सम को उत्पन्न करता है जो उचित लगता है। इसलिए उत्पन्न लोरेम इप्सम हमेशा दोहराव, हास्य का समावेश, या गैर-विशिष्ट शब्दों आदि से मुक्त होता है।

पैराग्राफ
शब्द
बाइट्स
सूचियों

'लोरेम' से शुरू करें
इप्सुम डोलर सिट अमेट...'

0 टिप्पणी


एक टिप्पणी छोड़ें